​​Call us!-8686125226.9052747564

                     Malisamaj pragati manch

    D.no-10-10-3/1,opp G.B.R.Complex.   

New gajuwaka,visakhapatnam-530026.

                        M.No-+91-8686125226.

                        mail:support@mspm.in.

Web Analytics

माली समाज प्रगति मंच की नीव सन 2008 में गुरू पूर्णिमा के दिन भव्य भजन संध्या का आयोजन कर रखी गई थी हालांकि  तब ये गाजुवाका के स्थानीय माली समाज बन्धुओं तक ही सीमित थां उसके बाद प्रवासी माली समाज के लोगों में गुरू भक्ति का वो सैलाब उमडा कि दो साल बाद सन 2010 में इसने एक विषाल मेलें का स्वरूप ले लिया और उसी मेंले से इस संगठन ने अपना विधिवत आकार लिया और तटीय आंध््राा के तीन जिलों विशाखापटनम, विजयनगरम व श्रीकाकुलम के प्रवाासियों ने संगठित हो, एक संगठन का रूप दिया जिसका नामकरण ’माली समाज प्रगतिमंच’  किया गया। तब से प्रति वर्ष गुरू पूर्णिमा के दिन भव्य मेंले का आयोजन किया जाता हैं जिसमें सभी प्रवासी बढ चढ कर हिस्सा लेते हैं।
    संगठन का मुख्य उद्वेश्य अपने अपने पैतृक स्थानों से सैंकडों मील दूर बसें लोगों को आपस में जोडे रखना, उनके सुख दूःख में शामिल होना, परस्पर आपसी सहयोग, रिश्ते संबन्ध बनाएं रखना व वर्ष में एक बार मेले में शामिल होकर सभी से मिलना। इस तरह से सब एक दुसरे से परिचित रहतें हैं और जरूरत पडने पर एक दुसरे की मदद कर पाते हैं । 
    अभी ये संगठन मेले के आयोजन तक ही सिमीत हैं लेकिन आने वाले कुछ दिनों में कई और गतिविधियों को शामिल करने का लक्ष्य रखा गया हैं जिसमें पिछले वर्ष रक्तदान को शामिल किया जा चुका हैं।
अगले लक्ष्यः
1.    प्रतिभावान छात्रो को सम्मानित करना
2.    विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा हेतु पे्ररित करना 

Mali samaj Pragati Manch,Gajuwaka

माली समाज प्रगति मंच